Total Pageviews

Monday 11 August 2014

Wife ki samajhdari

एक बार एक आदमी अपने काम के सिलसिले में शहर से बाहर जा रहा होता है, तो जाते-जाते बीवी उसे कंडोम का पैकेट देकर बोली, "लो इसे रख लो, मूड बन गया तो इस्तेमाल कर लेना।"
आदमी यह देख मन ही मन खुश हुआ और सोचने लगा, "वाह क्या बीवी मिली है।"

ख़ुशी से झूमता हुआ वह आदमी जैसे ही घर से बाहर निकला अचानक बीवी आवाज़ देकर बोली, "जानू, उस में से दो मुझे भी देते जाओ अगर अचानक मेरा मूड बन गया तो मैं इस्तेमाल कर लूँगी।"

कहानी का सार: 'अगर बीवी समझदार हो तो सब मर्द सीधे हो जाते हैं।'

                                     Pati ki bewkofi
एक बड़ी फर्म के प्रोपराइटर दुखी मुद्रा में रात को अपने मित्र के घर पहुंचे और बताया पत्नी से लड़ाई हो गई है, अंत: वह उसके पास सोने आए हैं।

मित्र ने पूछा: पर हुआ क्या?

प्रोपराइटर: आज जब ऑफिस से घर पहुंचा तो थका हुआ था, कुसुम ने मेरे गले में बांहें डालकर स्वागत किया और कश्मीर इम्पोरियम में नई-नई रेशमी साड़ी के लिए 1800 रूपए मांगे।


मित्र: मैं समझ गया, कंजूस आदमी हो। लखपति होकर भी तुम्हारी यह आदत नहीं गई, तुमने बचत योजना पर भाषण दिया होगा?


प्रोपराइटर (ठंडी सांस लेते हुए): नहीं यार! मैं थकान से इतना बेहाल था कि कह गया, 'अवश्य डार्लिंग, 1800 तुमसे ज्यादा हैं क्या, बस यह लेटर टाइप करके क्लर्क को दे दो।'

No comments:

Post a Comment